यह एक निष्पक्ष आरसीएम मंच ब्लॉग हे जहाँ RCM से लाभार्थी और पीड़ित दोनो ही पक्ष अपनी बात खुल के बोल सकते हें और एक दूसरे की टिप्पणियों का माकूल जवाब दे सकते हें. इस ब्लॉग की ज़रूरत इसलिये पड़ी क्योकि वर्तमान में नेट पर उपलब्ध अन्य सभी ब्लॉग एक साजिश के तहत RCM के पक्ष की ही बात को अपने ब्लॉग पर रख रहें हें, इनमें से कई अवसरवादियों ने तो हमारी मजबूरी से कमाई करने का ज़रिया लुभावने गूगल एडसेंस, विजापनों आदि को अपने ब्लॉग, साइट पर दे कर बना लिया हे और हमारे हर क्लिक पर वे 25/- से 100/- रूपए कमा रहें हें, अन्तह वे निष्पक्ष नहीं हे, जिससे आख़िर RCM का सच, हक़ीकत क्या हे आम जनता या डिसट्रिब्युटर नहीं जान पा रहा हे, इसी सच को सामने लाने का हमारा यह छोटा सा प्रयास हे, आप RCM से मिले अपने सच्चे अनुभव, जानकारी को पूरे देश को सारगर्भित भाषा में बताएँगे. ध्यान रहे कि इस प्लेटफोर्म पर आपके कमेन्ट बे-बुनियाद हो और अपने कमेन्ट के लिए आप स्वंय जिम्मेवार होंगे, इस ब्लॉग का आर सी एम् कंपनी, मालिको, लीडरों आदि से कोई संबध नहीं हे. धन्यवाद.

यदि आप RCM में अपने स्वयं के साथ घटित कोई घटना, खबर, सबूत इस ब्लॉग में पोस्ट के तौर पर देना चाहते हो या हमें उसकी जानकारी देना चाहते हो तो उसे ई-मेल पता: rcmmanch@gmail.com पर अपना व शहर का नाम + पिनकोड, मोबाईल नंबर के साथ भेजे जिसे यथासंभव इस ब्लॉग पर यदि आप चाहेंगे तो केवल आपके नाम के साथ पोस्ट के तौर पर स्थान दिया जा सकेगा. आपका नाम, ई-मेल आई डी व मोबाईल नंबर वेलिड व वेरिफाइड होनी चाहिए.


आप नीचे दिए SMS को कॉपी कर के अपने दोस्तों को मोबाइल या फ्री में एक सिम से 200 SMS प्रति दिन way2sms.com या site2sms.com के माध्यम से भी भेज सकते हे.
RCM Ka Sach Jaanane Ke Liye Aaj Hi Visit Kare : www.rcmmanch.blogspot.com Aur Is SMS Ko Apni Puri Down-Leg, Friends Ko FORWARD Kare. Thanks


Monday 2 April 2012

RCM द्वारा "लोयलटी बोनस" प्लान में "अंधा रेवड़ी बाँट रहा हे" जैसी बात फेला कर उत्पादों की जबरदस्त बिक्री और अग्रिम राशि प्राप्त कर के ठगी की गयी

टी. सी. जी. ने बड़ी ही चालाकी से जो सामानों की BV पर 41% का चक्रव्यू, 8 तरह की स्लेबे, लीडर शिप बोनस, लोयलटी बोनस, लोटरी ड्रा, बीमा, जोइनिंग, पीयुसी की बिना ब्याज की एडवांस जमाये और कई तरह की शर्तो, उच्च लाभ, कमीशन पाने वालो की आई डी टर्मिनेशन, आदि के साथ रचा उसमे हकीकत में कंपनी अपने प्रोडक्ट के प्रोफिट में से 41% तो क्या एक पैसा भी नहीं बाँट रही थी. बांटा जा रहा सारा पैसा हमारा अपना
ही था और वो सिर्फ मनी सर्कुलेशन कर रहे थे जो कि पूरा ही ठगी और गेर कानूनी कार्य हे.

यह बात इनके जाँच में मिली कंपनी की बेलेंस शीट से साबित होती हे कि सब तरह के कंपनी के खर्चो, स्टाफ वेतन, सदस्यों को दिया जाने वाला कमीशन, बोनस, ड्रा विजेताओं को भुगतान आदि का जोड़ करीब 750 करोड़ रुपये था और कंपनी कि आय करीब 1400 करोड़ वार्षिक थी. यह बात आप किसी भी सी. ऐ. क्या साधारण एकाउन्तेन्त को बता के भी पूछ सकते हे की कंपनी वास्तव में किनका पैसा बाँट रही थी.

यह तो अभी के आंकड़े हे याद करे, सोचे कि उस वर्ष कंपनी ने कितना धन बटोरा होगा जब "लोयलटी बोनस" के लूटमार प्लान से ये ज्यादा से ज्यादा लोगो को ठग सके इसके लिए इन्होने उत्पाद उपलब्ध नहीं होने पर एडवांस बुकिंग का फंडा निकाला था, लोग टूट पड़े थे, लाइन लगा कर एसे-ऐसे सामान एडवांस बुक करा रहे थे कि कई दूसरी कंपनी वाले चक्कर में पड़ गए कि यह क्या हो रहा हे, कंही कोई अंधा रेवड़ी बाँट रहा हे क्या?
 
इतना सब कुछ करने के बाद भी इस "ठग ब्रदर्स एण्ड सन्स कम्पनी" के करता-धर्ताओ की लालच की लालसा पूरी नहीं हुई, लोभ की भूख नहीं मिट पायी, इस भूख को मिटाने के लिए इन्होने डायरेक्ट सेलिंग के सारे सिद्धांत, नियम, कायदे-कानून भुला कर एक एसा सिस्टम इजाद, आविष्कार किया कि
बिना किसी भी तरह का सामान फिजिकली ख़रीदे या सामान की एडवांस बुकिंग कराये जिसकी कि भविष्य में सदस्य को डिलीवरी लेनी पड़ती हे, भी सदस्य "लोयलटी बोनस" के प्लान में चाहे जितनी भी (अधिकतम की कोई सीमा नहीं) आई डी देश के किसी भी हिस्से में बेठा ले सकता था देंखे इस सम्बन्ध में पूरी डिटेल : RCM "ठग ब्रदर्स एण्ड सन्स कम्पनी" के द्वारा MLM इतिहास के पहले नए आविष्कार से ठगी. 
http://rcmmanch.blogspot.in/2012/04/rcm-mlm.html

ऐसे कुछ लोकल सामानों पर गोर फरमाते हे :- 

१. 3500 की लागत का  RO 13500 में बुक किया गया, व् बेचा गया. (पूरे देश में लाखों की तादात में बुकिंगे की गयी, बाद में इनमे से 90% 6 माह भी नहीं चल पाए)

२. 100 की लागत का पावर सेवर 1000 में बुक किया गया व् बेचा गया. (पूरे देश में लाखों की तादात में बुकिंगे की गयी, पावर सेव करने का इनका दावा एक भी प्रयोगशाला में प्रमाणित नहीं हो पाया.)

३. 600 की लागत की सूरत की साड़ी को प्रसिद्ध अभिनेत्री के नाम को भुना कर 2500 में बुक किया गया व् बेचा गया. (पूरे देश में लाखों की तादात में बुकिंगे की गयी, जिस साड़ी को एश्वर्या ने कभी नहीं पहना था.)

४. 5000 की लागत की घटिया बेटरी को 10000 में बेचा गया, बुक किया गया. (पूरे देश में लाखों की तादात में बुकिंगे की गयी, EXIDE के समकक्ष कही जाने वाली बेटरी सिर्फ 6 माह भी नहीं चल पाई, कइयो का पेट फूल गया, कई बम की तरह फट पड़ी)

५. 2500 की लागत का इनवर्टर 6500 में बेचा व् बुक किया गया. (पूरे देश में लाखों की तादात में बुकिंगे की गयी, बेचे गए. वीनस ब्रांड से भी टेक्नोलोजी में आगे कहे गाने वाले की सांसे दो माह में ही उखड गयी.)

६. 200 की लागत की खाद बेचारे किसानो को जबरदस्ती 2000 (काफी दिनों तक 3000 में) में बेचीं गयी (600 Gram only) व् बुक की गई. (पूरे देश में लाखों की तादात में बुकिंगे की गयी, बेचीं गयी)

७. 400 की लागत की कीटनाशक दवा 4000 में बुक की गयी व् बेचीं गयी. (पूरे देश में लाखों की तादात में बुकिंगे की गयी, बेचीं गयी)

८. 1200 की लोकल दिल्ली मेड मिक्स्सी 3500 में बेचीं गयी, बुक की गयी. (पूरे देश में लाखों की तादात में बुकिंगे की गयी, बेचीं गयी)

९. 50 की लागत की घड़ी 500 में और 100 वाली 900 में बेचीं गयी और बुक की गयी. (पूरे देश में लाखों की तादात में बुकिंगे की गयी, बेचीं गयी)

१०. 150-200 की लागत के आगरा-दिल्ली के जूते 750-999 में बेचे गए व् बुक किये गए. (पूरे देश में लाखों की तादात में बुकिंगे की गयी, बेचे गए)

११. 35-40 थोक मंडी भाव की "आखे मूंग" (दाल नहीं) 100 रुपये प्रति किलो के भाव से बेचे गए. (पूरे देश में हजारो क्विंटल सप्लाई किया गया) अपने आप को गरीबों का मसीहा बताने वाला गरीबों की इस प्रिय चीज में भी ठगी करने से नहीं चुका. फिर भी लीडरों को "दाल में काला हे" नहीं दिखाई दे रहा हे, कमीशन के लोभ ने इनको अंधा, बहरा, गूंगा, ही नहीं लूला, लंगडा भी कर दिया हे.

http://rcmmanch.blogspot.in/2012/04/rcm.html

No comments:

Post a Comment